डब्ल्यूएचओ ने लॉन्च किया नया एप, मिलेगी कोरोना आंकड़ों की सटीक जानकारी

सेहतराग टीम

डब्ल्यूएचओ (WHO) ने कोरोना गाइडलाइन और अपडेट के लिए ऐप लॉन्च किया है। इस एप से कोरोना महामारी से जुड़ा एकदम सटीक डेटा मिलेगा। हालांकि इससे पहले भी डब्ल्यूएचओ (WHO) ने अप्रैल में ऐप लॉन्च किया, लेकिन बाद में उसे प्ले स्टोर से हटा लिया गया था। दरअसल कारण था, उस समय कोरोना वायरस से जुड़े डाटा को सार्वजानिक न करना। इस इस ऐप का नाम WHO COVID-19 Updates है।

पढ़ें- कोरोना संक्रमण से बचने के लिए मास्क पहनना ही काफी नहीं, जानें अध्ययन में और क्या बताया?

अपडेट ऐप पुराने ऐप की तरह ही काम करता है। यहां पर दुनियाभर में कोविड संक्रमितों की कुल संख्या के साथ महामारी से जुड़े लक्ष्ण, मिथ जैसी जानकारियां मिलेंगी। ऐप पर कई एक्सपर्ट्स को भी रखा गया है जो यूजर्स के सवालों के जवाब देंगे। यहां डेली संक्रमितों की संख्या भी दिखती है।

WHO COVID-19 Updates ऐप के बारे में

ऐप के टेक्निकल स्पेसिफिकेशन की बात की जाए, तो इसे 20 दिसंबर को लॉन्च किया गया है। इसका साइज 8.8MB है। अब तक इसे 1000 से ज्यादा यूजर्स ने इन्स्टॉल किया है। इसे एंड्रॉयड के वर्जन 4.1 या उससे ऊपर के ओएस पर इन्स्टॉल किया जा सकता है। ऐप का मौजूदा वर्जन 1.0.0 है।

इसे भी पढ़ें-

CDC ने जानकारी दी- अमेरिका में 10 लाख लोगों को दे दी गयी कोविड-19 वैक्सीन

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।